Aadarsh Rathore
जब आदमी को कोई काम नहीं होता तो उसे कोई खुराफात सूझती है। बैठा-बैठा बोर हो रहा था तो सोचा कुछ नया करूं। मैं निकल पड़ा कुछ अजीबोगरीब चिट्ठों की तलाश में। मेरे मन में जो भी ख्याल आता गया मैं टाइप करता गया। कुछ ब्लॉग मिले कुछ नहीं। एक चीज़ मैंने नोटिस की वो ये कि ज्यादातर लोगों ने अच्छे-अच्छे नाम वाले  डोमेन बुक कराकर ब्लॉग तो बना लिए हैं लेकिन वो उनमें एक्टिव नहीं है। ये गलत चलन है। अगर ब्लॉगिंग नहीं करनी तो ऐसा क्यों करते हैं, समझ से परे है। खैर मुझे कुछ अटपटे से ब्लॉग मिले जो इस तरह से हैं। ख़ास बात ये कि इनके मालिक सक्रिय नहीं हैं। इनने बस ब्लॉग शीर्षक दे रखे हैं या कुछ एक ही रोचक पोस्ट डाल रखी हैं। इन्हें देखें और लुत्फ उठाएं। लोगों ने ऐसे ऐसे ब्लॉग बना रखे हैं जिनके नामों की आपने कभी कल्पना भी नहीं की होगी। इनमें से कुछ इस तरह हैं: कुत्ता, बिल्ली, गधा, पागल, माल, चालू आदि। लेकिन आप हैरान न हों। इस तरह के कई ब्लॉग नेट पर मौजूद हैं। मेरे पास ऐसे 80 से ज्यादा ब्लॉग्स की सूची है। लेकिन मैं उसे नहीं डालूंगा। अगर मस्ती करनी है तो लग जाइए ऐसे ही ब्लॉग्स की तलाश में। टाइम भी पास होगा और मनोरंजन भी हो जाएगा। लेकिन जाते-जाते मैं आपको सुझाव दूंगा कि निम्नलिखित ब्लॉग्स पर ज़रूर जाएं। हंसी आएगी बनाने वाले की सोच पर।
हां, मेरी सवाल पर सोच मत उठाना कि आखिर मेरे मन में ऐसे ब्लॉग्स के बारे में कहां से विचार आए....। भई मैं तो पत्रकार हूं, अपना तो काम ही है अनछुए पहलुओं और बातों को एक्सप्लोर करना। ये रहे लिंक-

 

  1. चालू
  2. माल

 

लेबल: |
8 Responses
  1. Ashok Pandey Says:

    बढि़या है। पड़ताल चालू रखें :)


  2. Unknown Says:

    Mere Honton Ke Mehaktay Hue Naghmo Par Na Ja
    Mere Seenay Main Kaye Aur Bhi Ghum Paltay Hain
    Mere Chehray Par Dikhaway Ka Tabassum Hai Magar
    Meri Aankhon Main Udaasi Kay Diye Jalte Hain

    visit for more new and best shayari..

    http://www.shayrionline.blogspot.com/

    thank you


  3. टाइम पास के लिए अच्छी जानकारी है. हमारा पाला पड़ चुका है. आभार.
    http://mallar.wordpress.com


  4. घुमो भाई लेकिन थोडा बच कर, जब भी ऎसे ब्लांग पर जाओ तो पहले देखो को कोई बच्चा या मां बहन साथ मे ना बेठी हो, कई बार अच्छे नाम वाले ब्लांग पर कुछ कुछ होता है, इस लिये सम्भल कर.
    धन्यवाद


  5. आशा है ऐसे ही घूमते हुए हमारे ब्लॉग पर भी पहुँचेंगे !
    घुघूती बासूती


  6. फर्जी लोगो की खोल-खबर लेते-देते रहेँ.अच्छा लगा आपके ब्लोग पर आकर.


  7. naresh singh Says:

    आपके द्वारा दी गयी जानकारी रोचक है


  8. Anonymous Says:

    cool blog